Tuesday, November 27, 2012

हिंदू शास्त्रों में पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर हो) Prophet Muhammad (PBUH) in Hindu scriptures


हिंदू शास्त्रों में पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर हो)
ए लोग एक वार्नर के बिना वहाँ कभी नहीं था

कुरान 35:24
वास्तव में हम खुश ख़बर के एक वाहक के रूप में और एक वॉर्नर के रूप में सच में तुमको (मुहम्मद) भेजा है:
और  एक लोग उन्हें (अतीत में) के बीच में रहते थे एक वॉर्नर बिना वहां कभी नहीं गया था .

कुरान 16:36
हम लिए विश्वासपूर्वक भेजा  प्रेरित हर लोगों के बीच  (कमांड के साथ) " अल्लाह और eshew ईविल परोसें : "
. लोगों में से कुछ जिसे त्रुटि (स्थापना) अनिवार्य रूप से बन गया है जिस पर अल्लाह निर्देशित और कुछ थे
के माध्यम से तो यात्रा पृथ्वी और देखना (सत्य) से इनकार किया है, जो उन का अंत क्या था.

कुरान 4:164
और संदेशवाहक (पता चला पुस्तकें प्राप्त जो भविष्यद्वक्ताओं) हम पहले तुमको (मुहम्मद) के इधार का उल्लेख किया है  और दूतों हम तुमको पर्यत उल्लेख नहीं किया है , मूसा सीधे और अल्लाह spake.


पवित्र कुरान की इन आयतों प्रमाणित करता हूं कि  अल्लाह (ईश्वर)  हर लोगों को भविष्यद्वक्ताओं भेजा है. इसलिए, यह पहले से पता चला शास्त्रों में अंतिम पैगंबर मुहम्मद (स), के बारे में भविष्यवाणी खोजने के लिए मुसलमानों के लिए आश्चर्य की बात नहीं है. इसके अलावा, अल्लाह अल्लाह का भविष्य भविष्यद्वक्ताओं विश्वास करते हैं और मदद करने के लिए भविष्यद्वक्ताओं के साथ वाचा लिया था, नीचे के रूप में उद्धृत कविता ने संकेत दिया.भविष्यद्वक्ताओं के साथ अल्लाह की वाचा
कुरान 3:81-82
निहारना! अल्लाह कह भविष्यद्वक्ताओं की वाचा लिया:
". मैं तुम्हें एक किताब और बुद्धि दे, तो आप के साथ है क्या इस बात की पुष्टि एक प्रेरित तुम्हारे पास आता है, तु उसे विश्वास करते हैं और उसकी मदद प्रस्तुत करना है"
अल्लाह ने कहा: "तु सहमत हैं और यह मत लो ? आप को बंधन के रूप में मेरी वाचा "
उन्होंने कहा, ". हम सहमत हैं,"
उन्होंने कहा: "तो फिर गवाही और मैं गवाहों के बीच तुम्हारे साथ हूँ".
इस के बाद वे विकृत अपराधियों रहे हैं वापस किसी भी बदले हैं.

हिन्दू शास्त्रों में पैगंबर मुहम्मद (PBUH) के आने पर भविष्यवाणी
नबी मुहम्मद (देखा) के आने के बारे में - - अन्य धर्मों की पवित्र पुस्तकों में दिखाई देते हैं यह भविष्यवाणी कहा जाता है कि अगर कई लोगों के लिए, यह एक महान आश्चर्य हो सकता है और लगभग अविश्वसनीय हो सकती है.
    पवित्र पुस्तकों खुलासा किया गया है माना जाता है, या लिखा जाता है, कई सदियों नबी मुहम्मद (देखा) के आने से पहले. इन भविष्यवाणियों अन्य धार्मिक इंजील में दिखाई कैसे समझने के क्रम में, एक यह समझना चाहिए: -
    आदम के समय से - - पृथ्वी पर मनुष्य की उपस्थिति के समय से भगवान मानव जाति में निकल जाता है जब भी, सच्चाई और उसे तक पहुँचने के परम लक्ष्य की दिशा में मानव जाति के मार्गदर्शन के लिए, उस अवधि का एक नबी के रूप में एक समाज के बीच एक सबसे धर्मी आदमी को नियुक्त किया गया है नैतिक आपदा और लक्ष्यहीन जीवन.
    सभी नबियों - पहले से पिछले करने के लिए, अर्थात् एक ही संदेश के प्रचार (और उन्हें वहाँ के एक सौ से अधिक हजार (शांति उन सभी पर हो) थे): -
    • "केवल ईश्वर के अलावा कोई भगवान नहीं है -. पूरे ब्रह्मांड और उसकी सामग्री के निर्माता और Sustainer"
    • "केवल उसे प्रार्थना करो, और कोई अन्य."
    • "विश्वास और दूत (समय की उस अवधि की) का पालन करें."
    • "अच्छा करो, और बुराई से बचें."
    और इन सब नबियों आखिरी नबी के आने prophecied है - मुहम्मद (देखा) - 

वेद के रूप में जाना जाता है हिंदू धर्म के शास्त्र, शास्त्रों, पुराणों, आदि संस्कृत भाषा में सभी कर रहे हैं. यह सार्वभौमिक Sanmskrit दुनिया में भाषाओं में से एक हो गया था कि स्वीकार कर लिया है. इस संस्कृत भाषा में, के रूप में जाना एक शास्त्र है "BHAVISHA पुराण" . यह बाबा, महा ऋषि Viyasar द्वारा लिखा गया है माना जाता है.
    इस में श्लोक (Parvam: 3 भाग 3, chapter3, कविता 5-8), नाम "मुहम्मद" "Mhaamat" के रूप में सीधे उल्लेख किया है दूसरा वाक्य की शुरुआत में. इसके अलावा, इस में, नबी मुहम्मद (देखा) के बारे में बहुत स्पष्ट भविष्यवाणी नहीं है.
    निम्नानुसार अनुवाद पढ़ता है: -
    .. ए 'Milechar' (एक विदेशी) इस देश के एक राजा ने अपने शिक्षण के लिए महान सम्मान देना होगा उसका नाम 'Mahaamat' होगा अपने दोस्तों की मदद से, एक नए धर्म के एक शिक्षक के रूप में दिखाई देगा, और उसे प्रशंसा . Gangeswater और Panjagouyam साथ खुद सफाई, उसने कहा, "मैं पूरे दिल से आप का पालन करें." वह (Mahaamat) सभी पापों से रहित हो जाएगा. शुष्क (रेगिस्तान) जमीन से आ रहा है, वह बहुत ही पवित्र हो जाएगा. उन्होंने खिलाफ लड़ना होगा बुरी ताकतों. उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य के लिए, योद्धाओं इकट्ठा करेंगे. उन्होंने कहा कि दुश्मन को भी संरक्षण दे देंगे. "
    Mahaamat की शिक्षाओं के लिए महान सम्मान दे रही है "इस देश के राजा" - बाद में अरब के साथ व्यापार संपर्क किया था और जो Cheramaan, के नाम से एक दक्षिण भारतीय राजा को संदर्भित करता नबी मुहम्मद (देखा) के समय में एक मुस्लिम बन गया.
    "Adarva वेद" से पहले भी लिखा था कि, संस्कृत इंजील है "Bhavisha पुराण." नबी मुहम्मद (देखा) के जन्म Adarva वेद लिखा था इससे पहले कि यह साल के कितने सैकड़ों ज्ञात नहीं है. पालन ​​के रूप में इस शास्त्र में, प्रकरण में (Kandam) 20, अध्याय (सूत्र) 127 श्लोक (मंत्र) 1, 2, 3 (अनुवाद) पढ़ता है: -
    .. "मानव जाति ओह, पूर्ण विश्वास के साथ सुनो: सभी प्रशंसा का हो जाएगा, जो एक आदमी, वह और उसके दोस्तों को बीस ऊंटों में आ जाएगा, हम उसके +६००९० दुश्मनों के खिलाफ उसे अभयारण्य प्रदान करेगा मानव जाति के बीच बनाया जाएगा, धूल इन ऊंटों से हड़कंप मच इतना क्षितिज को कवर करने के रूप में. वह सोने दे देंगे हो जाएगा. घोड़ों और तोहफे के रूप में गायों. "
 
·                     "प्रशंसा की मैन" नबी मुहम्मद (देखा) को दर्शाता है. असल में अरबी शब्द 'मुहम्मद' का वास्तविक अर्थ "की प्रशंसा की जा मतलब है."
·                     यह पैगंबर मुहम्मद (देखा) अपने समय में था वास्तव में कितने दुश्मनों को ज्ञात नहीं है, लेकिन यह फिर भी हजारों रहे थे कि स्थापित है.
·                     वह मदीना के लिए मक्का से उसकी Hijrah (उत्प्रवास) बनाया है, वह ऊंट पर चला गया.
·                     जो भी सोना, घोड़ों और पैगंबर मुहम्मद (देखा) प्राप्त किया है कि पशुधन, वह गरीब और जरूरतमंद लोगों को उपहार के रूप में प्रदान किए.
    इन से यह बहुत स्पष्ट है, Adarva वेद में छंद का एक और अध्याय में (देखा) पैगम्बर मुहम्मद के आने prohecies 'Adarva वेद' - अध्याय 1, श्लोक 10 - अनुवाद निम्नानुसार पढ़ता है: -
    "अल्लाह पूरा हो गया है. (शब्द 'अल्लाह' मूल संस्कृत पाठ में दिखाई देते हैं). पूरे ब्रह्मांड उसे करने के अंतर्गत आता है. Mahamat भगवान के अस्तित्व whoglorifies (यहाँ फिर से, शब्द 'Mahamat' मूल पाठ में दिखाई देते हैं), उसका है मैसेंजर. हे भगवान! हे भगवान! भगवान, ब्रह्मांड सक्रिय है, जो पृथ्वी के निर्माता ans के निर्वाहक है. केवल एक ही परमेश्वर, और कोई नहीं है. इस Adarva पता चला जो निराकार भगवान! भगवान की भयावहता, निहारना वेद, Herim 'पर "बनाया मानव जाति, पशुओं और सब कुछ शामिल. भगवान - केवल निराकार एक प्रार्थना करो. प्रार्थना 'रीम पर' के साथ बुराई को नष्ट कर देगा जो Mahamat, अल्लाह के दूत है. सर्वव्यापी भगवान के अलावा कोई अन्य देवता "है
01:10 Allobanished )

चारों वेदों के अन्य में - ऋग्वेद में - यह कहा जाता है: ", सच्चा ज्ञानी और शक्तिशाली है जो Mahamat, मुझे आशीर्वाद दे देंगे वह पूरी दुनिया के लिए एक वरदान है वह दस हजार से ज्यादा लोगों के साथ महिमा है..."
    (अल कुरान, पैगंबर मुहम्मद (देखा) में "Rahmatun - लिल-Alamain" के रूप में भेजा है. अर्थ "पूरी दुनिया के लिए आशीर्वाद" - एक ही वाक्यांश के रूप में उपरोक्त उद्धरण में प्रकट होता है इसके अलावा, दस हजार लोगों का उल्लेख संदर्भित करता है. वह मक्का में मार्च किया जब उसके साथ जो पैगंबर मुहम्मद के दस हजार Sahabat (मित्रों) () को देखा है.
    वही वेद में - हिंदू धर्म के चार वेदों में से एक - भी, इस रूप में prophecied है:
    "माँ (मुहम्मद) नामक एक आदमी दस हजार लोगों के साथ जीत हासिल करेंगे.".

    बाइबिल में भी Deutronomy में, यह दस हजार से ज्यादा लोगों के साथ आने के नीचे के रूप में कहा गया है: -
    "...................... वह माउंट पारान से वह पवित्र लोगों में से दस हजार के साथ आया चमकने ............. ..... "
(Deuts 33:2)

हिन्दू शास्त्रों के लिए संक्षिप्त परिचय
वेद, उपनिषद, पुराण, और ब्राह्मण ग्रंथ हिन्दू धर्म में चार पवित्र पुस्तकें हैं. पिछले एक वेद पर एक टिप्पणी है, लेकिन यह एक से पता चला पुस्तक के रूप में माना जाता है. इन किताबों में हैं,  संस्कृत , हिंदुओं की पवित्र भाषा. वेदों  में बांटा जाता है  चार पुस्तकेंऋग्वेद, यजुर्वेद, सैम वेद और अथर्ववेद:. इनमें से पहले तीन पुस्तकें अधिक प्राचीन पुस्तकों में माना जाता है, और ऋग्वेद उनमें से सबसे पुराना है. ऋग्वेद तीन लंबे और अलग अलग समय में संकलित किया गया था. राय को काफी संकलन या चार वेदों के रहस्योद्घाटन की तारीख के रूप में अलग. जबकि स्वामी दया नंद, आर्य समाज के संस्थापक, वेदों 1.3 अरब साल पहले पता चला रहे थे कि राय रखती दूसरों (हिंदू विद्वानों और Orientalists) वे अधिक से अधिक चार हजार साल पुराने नहीं हैं कि राय पकड़. वेदों के विश्लेषण से पता चलता है इन किताबों को पता चला रहे थे, जहां स्थानों और ऋषि (भविष्यद्वक्ताओं) जिसे करने के खातों में मतभेद इन शास्त्रों दिए गए थे. फिर भी, वेद हिंदुओं का सबसे प्रामाणिक शास्त्रों हैं.
उपनिषदों की श्रेष्ठता और प्रामाणिकता के क्रम में वेदों के बगल में माना जाता है. हालांकि, कुछ पंडितों उपनिषदों मुख्यतः उपनिषदों में पाया आंतरिक सबूत से वेदों को बेहतर मानते हैं. उपनिषदों को प्रामाणिकता में अगला पुराणों हैं पुराणों  . इन (वेद खोजना मुश्किल है) आसानी से उपलब्ध हैं के रूप में सबसे व्यापक रूप से सभी हिंदू ग्रंथों के पढ़ा रहे  

पुराणों का संकलक है  महा ऋषि व्यास , और वह अठारह खंडों में पुराणों की व्यवस्था की. इन किताबों ब्रह्मांड, जल्दी आर्यन लोगों का इतिहास, और हिंदुओं की divines और देवताओं की जीवन कहानियों की रचना के इतिहास में होते हैं. पुराणों या तो वेद या पहले कुछ समय के साथ ही पता चला रहे थे. पुराणों की पवित्रता और श्रद्धा भर्ती कराया और हिंदुओं के सब प्रामाणिक पुस्तकों में मान्यता प्राप्त है.
एक लंबे समय के लिए, हिंदू ग्रंथों में मुख्य रूप से पंडितों और संस्कृत (हिंदू आबादी का बहुमत हिंदी जानता था और संस्कृत शब्दों का केवल एक गिरोह समझ सकता है) सीखा था, जो पुरुषों के एक छोटे समूह के हाथों में थे.  सर विलियम जोन्स , जो एक न्यायाधीश था और बंगाल की एशियाटिक सोसाइटी की स्थापना की, अठारहवीं सदी के अंतिम दशक में संस्कृत सीखा. उन्होंने संस्कृत और यूरोप में हिंदू शास्त्रों में रुचि पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, और यह हिंदू ग्रंथों का अंग्रेजी में अनुवाद किया गया है कि उनके प्रयासों की वजह से था.
1935 में  डॉ. प्राण नाथ  पता चला है कि टाइम्स ऑफ इंडिया में एक लेख प्रकाशित  ऋग्वेद  की घटनाओं शामिल  बेबीलोन और मिस्र के राजाओं  और उनके युद्धों. इसके अलावा, वह ऋग्वेद के पांचवें बेबीलोन ग्रंथों से ली गई है कि पता चला है. एक मुसलमान के नजरिए से इसे हिंदुओं के एक प्रगट किताब या निहित विवरण और अल्लाह की भविष्यद्वक्ताओं के संघर्ष के अन्य लोगों को पहले भेजे गए कि किताबें दिया गया है कि संभावना है. यह उनके बारे में लिखा टिप्पणियों को बाद में शामिल किया गया और पता चला पुस्तकों का एक हिस्सा बन गया है कि यह भी संभव है.
हिन्दू शास्त्रों में इन के उदाहरण के एक नंबर रहे हैं. अथर्ववेद में भी 'ब्रह्मा वेद' के रूप में या डिवाइन ज्ञान के रूप में अपने अर्थ में जाना जाता है. वेदों का एक विश्लेषण 'पता चलता है कि ब्रह्मा 'वास्तव में है  इब्राहीम प्रारंभिक पत्र इब्राहीम में एक यह ब्रह्मा बनाने के अंत करने के लिए ले जाया जाता है, जहां. एक अरबी लिपि, पैगंबर अब्राहम से बात की है कि बंद करने के लिए एक भाषा में दो शब्द लिखते हैं जब यह विश्लेषण सही है. इसी तरह, अब्राहम की पहली पत्नी  सारा  के रूप में वेदों में वर्णित  सरस्वती , और पैगंबर  नूह (बाढ़ की नूह) Manuh या के रूप में उल्लेख किया गया है  मनु . कुछ पंडितों अब्राहम की पुस्तक के रूप में अथर्ववेद पर विचार करें.नबियों इस्माइल (इश्माएल) और इशाक (इसहाक) वेदों में, क्रमशः, अथर्ववेद और Angira नाम हैं.
तालिका 1
ब्रह्मा
अब्राहम
सरस्वती
सराह
मनु, Manuh
नूह

यह में बताया गया है  किताब  'Prathisargaparvam'  28 कविता, 4 अध्याय, 1 हिस्सा  है कि: -
"Indriyani damithwa
Yehyaathmadhyaana parayana:
Thasmad Aadama naamaasou
Pathnee Havyavathee smritha "
"Adaman और उसकी पत्नी havyavathy सभी गुण, इंद्रियों और मन की आध्यात्मिक धैर्य का पूरा नियंत्रण के साथ पैदा होते हैं. भगवान एक मनोरम स्वर्ग और खुशी से जीना Adaman को उपहार बनाता है. Adaman बगीचे में पाप के पेड़ के नीचे पहुँचता , इसके वर्जित फल खाता है, एक साँप के वेश में काली द्वारा परीक्षा , उसके कामुक इच्छाओं परिणामस्वरूप जिंदा आओ,  जिसमें वे किया गया था (परम सुख की) और राज्य के लिए उन्हें बाहर मिलता है. "
इसी प्रकार में बताया गया है कुरान  अध्याय 2: . 35 ; और तु जाएगा उसमें रूप भरपूर चीजें (कब और कहाँ) के खाने, हे एडम गार्डन में तू और तेरा पत्नी (हवा) ध्यान केन्द्रित करना "लेकिन यह नहीं दृष्टिकोण: हम कहा पेड़, या तु नुकसान और अपराध में चलाते हैं. "  2:36.  फिर शैतान वे किया गया था जिसमें (परम सुख की) उन्हें (उद्यान) से पर्ची बनाने, और उन्हें राज्य से बाहर निकलना था.  
नोट यहाँ कि हिन्दू शास्त्रों में शैतान का नाम भी Iblees / Shaytan / कुरान में शैतान के रूप में नाम है, जो काली है.  
आज हिंदुओं सचमुच पूजा क्यों मैं आश्चर्य माता काली? इसके शैतान अपने स्वयं शास्त्र काली की पूजा सहित मूर्ति पूजा शैतान पूजा उन्हें बताना है कि पूजा करते हैं.

कुरान अध्याय हाइट्स 07:11. यह है हम (अल्लाह द्वारा रॉयल उपयोग) आपने बनाया है और आप के आकार किसने दिया, तो हम स्वर्गदूतों एडम को झुकना बड़े, और वे नीचे झुके, नहीं तो इबलिस, वह उन लोगों के जो की होने से इनकार कर दिया झुकना.
. 12 ((अल्लाह)) ने कहा: "मैं तुझे आज्ञा जब नीचे झुकने से तुमको रोका क्या?" उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वह बेहतर हूँ: तू मिट्टी से आग से मुझे बनाने के भूतकाल, और उसे. "
. 13 ((अल्लाह)) ने कहा: "इस से तुमको नीचे जाओ: तुमको यहाँ अभिमानी होना करने के लिए यह नहीं है. (प्राणियों में से) मतलबी की तू कला के लिए, बाहर जाओ '
. 14 उन्होंने कहा: "दिन वे ऊपर उठाया जाता है जब तक मुझे राहत दे."
. 15 ((अल्लाह)) ने कहा: "राहत है, जो उन लोगों के बीच तू रहो."
. 16 उन्होंने कहा: "तू जिस तरह से मुझे बाहर फेंक दिया hast क्योंकि, लो मैं तेरा सीधे रास्ते पर उनके लिए इंतजार में झूठ होगा!:
17. "तो फिर उनके अधिकार और उनके बाएँ से पहले उन्हें और उनके पीछे से मैं हमला उन्हें होगा:. न ही तू (तेरा दया के लिए) आभार, उनमें से ज्यादातर में, खोजने के लिए"
18. ((अल्लाह)) ने कहा: "इस से बाहर निकल जाओ, अपमानित और निष्कासित कर दिया है कि उनमें से किसी भी तुमको पालन करें, - नरक मैं आप सभी के साथ भर जाएगा..
19. "हे एडम गार्डन में तू और तेरा पत्नी ध्यान केन्द्रित करना, और तु इच्छा के रूप में (अपनी अच्छी बातें) आनंद:. लेकिन इस पेड़ नहीं दृष्टिकोण, या तु नुकसान और अपराध में चलाने"
. 20 फिर, उन्हें सुझाव कानाफूसी शैतान शुरू किया उनके दिमाग से पहले खुले तौर पर उन्हें (पहले) से छिपा हुआ था कि उनकी सारी शर्म लाने : उन्होंने कहा: " आपका भगवान ही आप इस पेड़ मना तु जीने के रूप में स्वर्गदूतों या ऐसे प्राणी बन जाना चाहिए, ऐसा न हो हमेशा के लिए. "
21. और वह अपने ईमानदार सलाहकार था कि, उन दोनों के लिए कसम खाई थी.
. 22 तो छल से वह उनके गिरने के बारे में लाया: वे पेड़ की चखा, जब उनके शर्म की बात है उन्हें करने के लिए प्रकट हो गया, और वे अपने शरीर पर उद्यान के पत्ते एक साथ सिलाई के लिए शुरू किया. और उनके भगवान उन्हें पर्यत कहा जाता है: " मुझे लगता है कि पेड़ न करे, और शैतान आप पर्यत एक घोषित दुश्मन था कि आपको बता नहीं किया? "
. 23 उन्होंने कहा, "हमारे प्रभु हम अपने स्वयं के आत्माओं के साथ गलत किया: तू तेरा दया हमें नहीं माफ कर दो और हम पर नहीं प्रदान करते हैं, तो हम निश्चित रूप से नष्ट हो जाएगा."
. 24 ((अल्लाह)) ने कहा: "तु नीचे हो जाओ अपने आप के बीच शत्रुता पृथ्वी पर अपने निवास स्थान और आजीविका के अपने मतलब होगा, साथ - एक समय के लिए..."
. 25 "उसमें तु जीवित रहेगा, और उसमें तु मर जाएगा, लेकिन यह से तु (अंत में) से बाहर रखा जाएगा." उसने कहा:
26. एडम के हे बच्चों! हम अपनी शर्म की बात है, के रूप में भी हो सकता है आप के लिए एक अलंकरण कवर करने के लिए आप पर पोशाक दिया है. लेकिन धर्म की पोशाक, - जो सबसे अच्छा है. इस तरह वे चेतावनी प्राप्त हो सकता है, अल्लाह के लक्षणों में शामिल हैं!
27. एडम के हे बच्चों! वह अपनी लज्जा का पर्दाफाश करने के लिए, अपने पोशाक के लिए उन्हें अलग करना, गार्डन के बाहर अपने माता पिता मिल गया के रूप में नहीं शैतान एक ही तरीके से, आप के साथ छेड़खानी करते हैं: वह और उसकी जनजाति तु उन्हें देख नहीं सकते हैं, जहां एक की स्थिति से आप देखने के लिए: हम बनाया विश्वास के बिना उन लोगों के लिए बुरे लोगों दोस्त (केवल).
. 28 वे शर्मनाक है कि किसी प्रकार से करते हैं, वे कहते हैं: "हम अपने पिता इतना कर पाया", और "(अल्लाह) इस प्रकार हमें आज्ञा": कहते हैं: "अस्वीकार, अल्लाह शर्मनाक है क्या आज्ञा कभी नहीं: तु अल्लाह का कहना है क्या तु नहीं जानते? " 

देखो इस वीडियो  http://www.youtube.com/watch?v=ya8UbhsNxQE  निम्न संदर्भ में


ऊपर वीडियो में यहूदी रब्बी पूर्व से जुड़ा निम्नलिखित के नाम का जिक्र है ध्यान दें. 

पैगंबर की तीसरी पत्नी (कतूरा) के वंशज  इब्राहीम  (PBUH)  भी अरब में रहते थे. हमेशा पैगंबर इश्माएल के बच्चों के शासन के अधीन.
जनरल 25: 1-4
1 और इब्राहीम ने एक और पत्नी ले लिया, और उसका नाम कतूरा था.
2 और वह उसे Zimran, और योक्षान, और मेडन, और मिद्यान, और यिशबाक, और शूह उत्पन्न हुए.
3 और योक्षान begot  शबा और ददान. और ददान के पुत्रा थे  Asshurim , और Letushim, और Leummim.
4 और के बेटों मिद्यान : एपा, और एपेर, और हनोक, और  अबीदा , और Eldaah. सब कतूरा के बच्चे थे. ............
6 ......... इब्राहीम ने कहा कि वह अभी भी रह रहा था, जबकि उपहार दिया था, और उनके बेटे इसहाक से उन्हें विदा पूर्व के देश में, पूर्व की ओर.

मन में बात की है और थोड़ा लिखा नाम अलग अलग संस्कृतियों में अलग है, लेकिन संक्षेप में आप वे ही व्यक्तित्व के बारे में बात कर रहे हैं समझ सकते हैं भाषा की प्रसिद्ध सांस्कृतिक संलयन वहाँ है रखिए.


मूसा (PBUH) Zipporah, एक की बेटी की शादी  माध्य के उपदेशक, भारी संख्या में पलायन 04:25 एक था, जो चौथे के वंशज  क्षेत्र नामित किया गया था जिसे बाद, माध्य नामित कतूरा के पुत्र हैं . सभी  नक्शे स्पष्ट रूप से माध्य का क्षेत्र दिखाने और यह अभी भी कहा जाता है  (वर्तमान में अल Aqabah पश्चिमी तरफ, सऊदी अरब और जॉर्डन के दक्षिण के पास पास के क्षेत्र की खाड़ी के पास) माध्य .माध्य नबी Shuaib गुलाब, जहां से जगह थी.  

हम ऊपर मानते हैं कि हालांकि भले ही यहूदियों अच्छी तरह से भगवान के शब्दों में उनकी texual भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता है (लाल रंग में)  इब्राहीम का उल्लेख बेटों पूर्व में भेजा गया तो (ब्राह्मण या हिंदुओं अब्राहम की शिक्षाओं का मुख्य सार को खो दिया है कि ध्यान दें PBUH). भगवान के सभी नबियों के बाद से मुसलमानों को स्पष्ट रूप से शुरू में सभी हिंदुओं को मुसलमानों यानी थे जो अर्थ है कि इब्राहीम (PBUH) के शामिल थे  
कतूरा से इब्राहीम के बच्चे (PBUH) की लेकिन बाद में ब्रह्मा putr (इब्राहीम के बाद वंशज) idolators बन गया. यह क्या हुआ कि वास्तव में इसी तरह की है हाजिरा से इब्राहीम के बच्चों हाजिरा से इब्राहीम के बाद वंशज लगभग सभी हिन्दू के सबसे पवित्र ग्रंथों में उल्लेख किया है जो सभी मानव जाति यानी मुहम्मद (PBUH) के लिए अंतिम पैगंबर और मैसेंजर के समय तक idolatory अपनाया जब वेद पुराणों आदि. तरह http://guidancefor1buddhist2hindus3idolators.blogspot.com/2012/10/muhammad-pb ...  .  
हम वे उत्पत्ति में भ्रष्टाचार और अन्य स्थानों पर बनाने के द्वारा अपने स्वयं की स्थिति को ऊपर उठाया है कि यहूदियों के एक शैतानी कृत्य ध्यान दें बाइबिल पुराने वसीयतनामा अन्य दो पत्नियों से इब्राहीम (PBUH) की अन्य बेटों को कम और इसी तरह के एक अधिनियम ब्राह्मण अन्य तीन जातियों के ऊपर खुद को ऊपर उठाया जब पाया (kashtari, Wesh और Shudars) और मूल धर्म बारी करने texual भ्रष्टाचार बनाया जा सकता है idolatory में इस्लाम (शांति) व्यावहारिक रूप से आज के रूप में भारत में देखा. यह बहुत स्पष्ट यहूदियों और ब्राह्मण मामला दोनों में नस्लवाद है. दरअसल में कोई नस्लवाद है इब्राहीम (PBUH) की मूल धर्म रूप से गवाही दीमें अपने लेख "इस्लाम में इस बात की पुष्टि जो यहूदी रब्बी बेन अब्राहम  नए करार को यह ग्रीक शब्द आमतौर पर "शांति बनाने के जो लोग" अनुवाद किया है जो eirhnopoioi है. (मत्ती 5:9) "धन्य ... peacemakers रहे हैं", लेकिन "मुसलमानों" के रूप में अनुवाद किया जा सकता है. लिखा है Peshitta תוביהון לעבדי שלמא और עבדי שלמא बहुत ज्यादा Onkelos 'की तरह दिखता है שלמאי है 
. धन्य अपने आदेशों में बड़ी खुशी पाता है, जो भगवान, जो भय आदमी है (भजन: मैथ्यू 05:09 में ऊपर अभिव्यक्ति भजन में बराबर है 112:1) धन्य उसके तरीके (भजन 128:1) में चलने के लिए जो प्रभु, जो डर सब कर रहे हैं. ये "भगवान fearers" Yireh shamayim, bnai नूह, या हिब्रू में जर्मन toshav, ग्रीक में theosebea के रूप में भेजा, और कर रहे हैं अरमी में salamai या Muslamai. 

एक का नाम 'इस्लाम' के लिए खुद को, न ही अरबों द्वारा, और न ही अन्य लोगों द्वारा, और न ही पैगंबर मोहम्मद (PBUH) द्वारा मुसलमानों से नहीं दिया गया है कि देख सकते हैं. न तो खुद को समय के पाठ्यक्रम में उपयोग अधिग्रहीत नाम है. नाम 'इस्लाम' और 'मुस्लिम' द्वारा दिया जाता है  . अल्लाह SWT खुद 
कुरान Surah Aal इमरान 3:67 अब्राहम अभी तक एक यहूदी और न ही एक ईसाई नहीं था, लेकिन वह (कौन सा है आस्था में सच था, और भगवान के लिए अपनी इच्छा झुकाया इस्लाम), और वह नहीं देवताओं (मूर्तियों) के साथ शामिल हो गए   



6:41. (इसके अलावा पुस्तक (की कहानी) इब्राहीम में उल्लेख: वह सत्य का एक आदमी, एक नबी था.
. 42 निहारना, वह अपने पिता से कहा: "हे मेरे पिता क्यों सुनता नहीं देखता, और तुमको कुछ भी लाभ नहीं कर सकते हैं और जो कि पूजा!?
. 43 ! तो मुझे का पालन करें: मैं भी और सीधे है कि एक तरह से करने के लिए तुमको मार्गदर्शन करेंगे "मेरे पिता हे ​​मेरे लिए तुमको नहीं पहुंचे जो हाथ आ ज्ञान हाथ.
44. "हे मेरे पिता की सेवा नहीं शैतान: शैतान के लिए ((अल्लाह)) अधिकांश विनीत के खिलाफ एक विद्रोही है.
45. "हे मेरे पिता! एक पेनल्टी अधिकांश विनीत ((अल्लाह)) से तुमको दु: ऐसा न हो कि मैं तू शैतान के लिए एक दोस्त बन जाते हैं, जिससे कि डर लगता है."
. 46 (पिता) ने कहा: "दोस्त तू, हे इब्राहीम मेरे देवताओं नफरत तू नहीं पूर्वज हैं, मैं वास्तव में पत्थर तुमको जाएगा: अब एक अच्छा लंबे समय के लिए मेरे से दूर हो जाओ!"
. 47 इब्राहीम ने कहा, "शांति तुझ पर हो: मैं तेरा माफी के लिए मेरे प्रभु से प्रार्थना करेंगे: वह मुझे करने के लिए अधिकांश विनीत है.
. 48 "और मैं तुम्हें (सभी) से और तु अल्लाह के अलावा आह्वान जिसे उन लोगों से दूर हो जाएगा कि मैं अपने प्रभु से भेंट करेंगे.. शायद, मेरे भगवान के लिए मेरी प्रार्थना से, मैं unblest नहीं किया जाएगा"  

ब्राह्मण या हिंदुओं करने की जरूरत है वे देख रहे थे कल्कि अवतार (आखिरी पैगंबर) पहले से ही आया था एहसास. वे देख रहे थे ऋषि सवारी आखिरी ऊंट मुहम्मद (PBUH) है  http://www.neurotherapy-of-christian-brain.blogspot.com/2012/09/the-prophet-i ...  यह भी देखते हैं कि http:// www.neurotherapy-of-christian-brain.blogspot.com/2012/09/the-prophet-i ...  .  
सारा से इब्राहीम के बच्चे (PBUH) के इतिहास में अफगानिस्तान में लंबे समय पीठ में इस्लाम को गले लगा लिया है जो 10 दस खो जनजातियों पाए गए जिनमें से यहूदियों के याकूब यानी 12 जनजातियों बाहर से यानी बाद में वंशजों. 1 एक जनजाति लेवियों उन्होंने पाया आखिरी पैगंबर लगाने के लिए अरब के लिए आया था आखिरी पैगंबर कई स्वीकार किए जाते हैं और इस्लाम को गले लगा लिया और कई को खारिज कर दिया. केवल एक विद्रोही जनजाति मरियम की ईएसए बेटे और बाइबिल में उल्लेख किया है पिछले पहले से ही बताया पैगंबर मुहम्मद (PBUH) दोनों को खारिज कर दिया, जो याकूब यानी मौजूद यहूदियों के बच्चों से छोड़ दिया है. यहूदियों का यह आखिरी जनजाति एक Davidic मसीहा की तलाश में है और इन शैतान प्रेरित यहूदियों इस्राइली चुनावों से पहले और बाद में महिलाओं और बच्चों की हत्या फिलिस्तीन में विशेष रूप से आज की दुनिया से बाहर के माध्यम से देश में भ्रष्टाचार पैदा कर रहे हैं उनके 

Surah Baqarah 2:132. और यह इब्राहीम ने अपने बेटों के लिए छोड़ दिया, और इसलिए याकूब था कि विरासत था, "! बेटों ओह मेरे अल्लाह आप के लिए आस्था चुना हाथ;. तो इस्लाम के विश्वास में छोड़कर नहीं मरना"
133. मौत याकूब से पहले दिखाई दिया जब तु गवाह थे? निहारना, वह अपने बेटों से कहा: "तु मेरे बाद क्या पूजा करेंगे?" उन्होंने कहा, 'हम इब्राहीम, इस्माईल और इसहाक, के तेरा अल्लाह और तेरा पिता के अल्लाह, पूजा करेगा - एक (सच) अल्लाह उसे हम धनुष (इस्लाम में). ".
उपरोक्त संदर्भ के आधार पर हम वर्तमान ब्राह्मण या हिंदुओं लेकिन वे इब्राहीम यानी इस्लाम धर्म के सही रास्ते पर वापस आ गया और जैसे आखिरी पैगंबर मुहम्मद (PBUH) को स्वीकार करने की जरूरत है इब्राहीम के पूर्व के फैसले के बच्चों के बाद के वंशज हैं कह सकते हैं यहूदियों की 10 जनजातियों स्वीकार किए जाते हैं और अरब में सभी अरब जनजातियों की तरह स्वीकार किए जाते हैं और कई हिंदुओं को गले लगाते इस्लाम की तरह मौजूद हिंदुओं को इस पर विचार करना और इस्लाम (शांति) को गले लगाओ.

भविष्यवाणी करने के लिए पृष्ठभूमि

यह सर्वविदित है कि हिंदुओं प्रेम नायक की पूजा में जाना जाता है, और यह समय की एक लंबी अवधि में उनमें से कुछ का नेतृत्व करने के कुछ भविष्यद्वक्ताओं के लिए बहुत आदर और श्रद्धा देवता या भगवान के रूप में माना जाता है कि उचित लगता है. इसके अलावा, यह संभावना है कि इब्राहीम और अन्य भविष्यद्वक्ताओं की उन की पुस्तक अंतिम पैगंबर मुहम्मद (एस) के बारे में भविष्यवाणी निहित. भारत के मुस्लिम इतिहासकारों की राय है कि पकड़  भविष्यद्वक्ताओं शीश और अय्यूब (नौकरी) की कब्र अयोध्या में हैं उत्तर प्रदेश, भारत के प्रान्त में,. प्राचीन समय में, अयोध्या Shatpath ब्राह्मण के अनुसार खोसला के रूप में जाना जाता था.

इस तरह के एक प्रसिद्ध विशाल संचलन में पुस्तक, और, प्रार्थना में नियुक्त समय पर पढ़ने को आसानी के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. इसके अलावा, सभी पंडितों और हिंदुओं के सीखा divines साजिश रची है नहीं कर सका और चुपके से पुराणों तक इन भविष्यवाणियों गयी. सबसे अजीब बात यह है कि भ्रष्टाचार के पैगंबर के पक्ष में है और अपने खुद के धर्म के खिलाफ किया जाता है.
पैगंबर मोहम्मद के बारे में हिंदुओं भविष्यद्वाणी की सभी प्रमुख पुस्तकें. अपने गुण, उसके जीवन की घटनाओं, इब्राहीम, Ka'bah, Bakkah (मक्का) और अरब के कई के अलावा  भविष्यवाणी Mahamad, Mamah, और अहमद के रूप में अपने नाम का उल्लेख . नाम Mahamad Kuntap Sukt में Mamah (अथर्ववेद में) और समा वेद में अहमद, पुराणों में प्रकट होता है. वेदों के महत्व की डिग्री के रूप में कई अलग अलग वर्गीकरण किया गया है. उदाहरण के लिए, Shatpath में समा वेद सभी वेदों का सार है कि कहा गया है. Taitttriya ब्राह्मण में एक अन्य जगह पर, यह कहा गया है कि "यह दुनिया ब्रह्मा से बनाया गया था, Vaishas ऋग्वेद के मंत्रों से बनाया गया था, Kashtriyas यजुर्वेद और ब्राह्मण से बनाए गए थे समा वेद से बनाया गया था."

पुराणों में भविष्यवाणी
पुराणों के संकलक,  Mahrishi व्यास , अत्यधिक एक महान ऋषि के रूप में हिंदुओं के बीच सम्मानित और व्यक्ति सीखा है. वह एक पवित्र और भगवान से डरने वाले व्यक्ति थे. उन्होंने यह भी लिखा था,  गीता  और  महा भारत . पुराणों के अठारह संस्करणों के अलावा 'शीर्षक से एक है भविष्य पुराण सचमुच भविष्य की घटनाओं, जिसका अर्थ है '. हिंदुओं के भगवान के शब्द के रूप में मानते हैं.  नाम से पैगंबर मुहम्मद युक्त भविष्यवाणी Prati Sarg पर्व III में पाया जाता है: 3, 3, श्लोक 5.
अंग्रेजी अनुवाद प्रस्तुत किया है से पहले, पर एक नोट शब्द  Malechha  कविता 5 के पहले भाग में प्रकट होता है कि आदेश में है.शब्द Malechha एक विदेशी देश और बोलने वाले विदेशी भाषा से संबंधित एक आदमी का मतलब है. यह शब्द अब अशुद्ध या भी बदतर अर्थ लोगों को अपमानित करने के लिए प्रयोग किया जाता है. इसके उपयोग से भिन्न होता है और यह प्रयोग और किसके लिए है पर निर्भर करता है. सर विलियम जोन्स वह (Malechha) अशुद्ध माना गया था क्योंकि एक पंडित ने उन्हें संस्कृत पढ़ाने के लिए भर्ती करने में बहुत मुश्किल था. यह पंडित राम Lochna उसे संस्कृत सिखाने के लिए सहमति व्यक्त की है कि महाराजा (राजा) शिव चन्द्र के सीधे हस्तक्षेप के बाद ही किया गया था.
यह शब्द, पैगंबर मुहम्मद (एस) के आगमन से पहले, चाहे अपमानजनक अर्थ में इस्तेमाल किया जाने लगा है, जब यह ज्ञात नहीं हैके रूपांतरण के बाद  हिंदू राजा Chakrawati Farmas  दौरान इस्लाम को (मालाबार की, भारत के दक्षिण पश्चिम तट पर स्थित है) पैगंबर के जीवनकाल, जल्द ही भारत में मुसलमानों के आगमन (711 सीई) के बाद या कुछ समय बाद. Mahrishi व्यास , पुराणों के संकलक, गया है  के रूप में एक बुद्धिमान Malechha परिभाषित  , अच्छे कार्यों के एक आदमी, तेज बुद्धि, आध्यात्मिक श्रेष्ठता " और देवता (भगवान) को श्रद्धा दिखा.
कई संस्कृत शब्द है  उधार  ब्रह्मा, सरस्वती और मनु के उदाहरण में दिखाया गया था के रूप में एक मामूली बदलाव के साथ अरबी और हिब्रू से, और नीचे के रूप में 2 तालिका में संकेत दिया. यह इस शब्द हिब्रू शब्द से प्राप्त होता है प्रतीत होता है कि  मा Hekha  ( तेरे भाई का मतलब है (उदाहरण के लिए, और वह (इश्माएल) सभी अपने भाइयों की उपस्थिति में ध्यान केन्द्रित करना होगा जो), उत्पत्ति 16:12;. यानी, Ismaelites भाइयों हैं इस्राएली). बाइबिल शास्त्र के संदर्भ में इस शब्द पैगंबर इस्माइल (इश्माएल) के एक वंशज का मतलब है, और यह अच्छी तरह से मुहम्मद (एस) ने अपने दूसरे बेटे के माध्यम से पैगम्बर इस्माइल के वंश ज्ञात है कि  केदार .अरबी स्क्रिप्ट पढ़ सकते हैं जो लोग आसानी से देख सकते हैं कि  ', Malhekha' Hekha से मा को अलग करने में एक गलती एक भी शब्द का उत्पादन होगा  और संस्कृत की तरह एक और भाषा में रूपांतरित जब Malechha तरह लग सकता है.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_5117c43.png
तालिका 2


भविष्य पुराण, Prati Sarg पर्व III के सुराह 5 का संस्कृत पाठ और अनुवाद: 3, 3 नीचे दिए गए हैं. (संस्कृत पाठ में बॉक्सिंग क्षेत्र शब्द Mahamad या मोहम्मद को दिखाता है).

एक malechha (एक विदेशी देश से संबंधित और विदेशी भाषा बोल) आध्यात्मिक शिक्षक उसके साथी के साथ दिखाई देंगे.  उसका नाम Mahamad हो जाएगा ...
का अनुवाद वर्सेज 5-27 ( पुराणों, Prati Sarg पर्व III का संस्कृत पाठ: 3, 3 ) के काम से नीचे प्रस्तुत है  डा. विद्यार्थी .

एक malechha (एक विदेशी देश से संबंधित और विदेशी भाषा बोल) आध्यात्मिक शिक्षक उसके साथी के साथ दिखाई देंगे.  उसका नाम Mahamad जाएगा . यह देने के बाद राजा (भोज)  महादेव अरब  (दिव्य स्वभाव के) 'पंचगव्य' और गंगाजल में स्नान, (यानी सभी पापों से उसे मिटाने) ने कहा, 'उसे उसकी ईमानदारी से भक्ति के तोहफे की पेशकश की और उसे सभी श्रद्धा दिखा मैं तुझ को प्रणाम करते हैं. '  'हे सुनो! मानव जाति का गौरव, अरब में निवासी , ये शैतान को मारने के लिए एक महान शक्ति एकत्र किया है और आप अपने आप को malechha विरोधियों (मूर्ति पूजक, बुतपरस्त) से संरक्षित किया गया है . ' 'हे सुनो! सबसे पवित्र भगवान की छवि सबसे बड़ी भगवान, मैं तुमको के लिए एक गुलाम हूँ, एक तेरा पैरों पर झूठ बोल के रूप में मुझे ले लो. '
Malechhas प्रसिद्ध खराब कर दी  अरबों की भूमि .  आर्य धर्म है कि देश में नहीं हो पाया है . [ध्यान दें: जैसे, Abraha अल आश्रम, मक्का हमला करने वाले यमन के Abyssinian वाइसराय] भी इससे पहले कि मैं मारे गए थे जिनमें से एक गुमराह लेनेवाला वहाँ दिखाई दिया है, वह एक शक्तिशाली दुश्मन द्वारा भेजा जा रहा छपी फिर अब है. इन दुश्मनों को सही रास्ता दिखाने के लिए और उन्हें मार्गदर्शन प्रसिद्ध देने के लिए  Mahamad ब्रह्मा की उपाधि सही रास्ते पर Pishachas लाने में व्यस्त है मेरे द्वारा दिया गया है जो (मोहम्मद),. हे राजा! आप कर रहे हैं, यहां तक कि जहां तुम मूर्ख Pishachas के देश में जाने की जरूरत नहीं है, आप अपने दयालुता के माध्यम से शुद्ध हो जाएगा. रात में, एक Pishacha की आड़ में दिव्य स्वभाव, चतुर आदमी की वह राजा भोज से कहा, "हे राजा! आपकी आर्य धर्म सभी धर्मों पर विजय प्राप्त करने के लिए बनाया गया है, लेकिन  'Ashwar परमात्मा की आज्ञाओं के अनुसार ( भगवान, सुप्रीम आत्मा) , मैं मांस खाने वालों के मजबूत पंथ को लागू करेगा.  मेरा अनुयायी एक पूंछ के बिना खतना एक आदमी हो सकता है (उसके सिर पर), दाढ़ी रखते हुए एक क्रांति पैदा कर, प्रार्थना के लिए कॉल की घोषणा और खा जाएगा होगा सभी वैध बातें. वह सूअर को छोड़कर जानवरों की सभी प्रकार खाएंगे . वे पवित्र झाड़ियों से शुद्धि की तलाश नहीं होगा, लेकिन युद्ध के माध्यम से शुद्ध हो जाएगा. क्योंकि उनके अधार्मिक राष्ट्रों लड़ के, वे के रूप में जाना जाएगा  Musalmans (मुसलमान). मैं मांस खाने राष्ट्र का यह धर्म के प्रवर्तक हो जाएगी. "

Kuntap Sukt में भविष्यवाणी (अथर्ववेद)
Kuntap Sukt  अथर्ववेद के बीसवें अध्याय में वर्गों रहे हैं. ये बलिदान देने की पेशकश कर रहे हैं, जहां प्रार्थना और में बड़े विधानसभाओं में हर साल पढ़ रहे हैं. सत्रह प्रमुख पंडितों महान भक्ति के साथ इन मंत्रों (छंद) सुनाना सालाना इकट्ठा. Aitreya ब्राह्मण, Kaushitki ब्राह्मण, Gopath ब्राह्मण, Shankhayana Shraut Sutar, Ashvlayana Shraut Sutar, और Vaitan Sutar - Kuntap Sukt कई सबसे प्राचीन हिन्दू पुस्तकों में वर्णित हैं.
शब्द  Kuntap पाप और दुख का उपभोग करने का मतलब है , और यह Kuh (पाप और दुख) और नल (उपभोग करने के लिए) से बना है. शब्द Kuntap भी 'का मतलब पेट में छिपा ग्रंथियों केवल पर्याप्त अंतर्दृष्टि विकसित कर रहे हैं जो उन लोगों के सामने उजागर हो सही अर्थ inferring, '. एक तुलना के रूप में, मक्का (मक्का) शहरों की मां (उम्म अल Qura) या पृथ्वी की नाभि कहा जाता है. डॉ. विद्यार्थी शब्द पता चलता है कि  Kuntap Bakkah से प्राप्त होता है  (मक्का). ऐसे पूर्ववर्ती तालिका के रूप में एक ही अर्थ होने संस्कृत और अरबी शब्दों के विश्लेषण में, अरबी शब्द 'ख' (संस्कृत में 'पी' के रूप में प्रयोग किया जाता है हमारे समय के एक उदाहरण के शीतल पेय पेप्सी की है, यह अरब जगत में लिखा है और Bebsi रूप में स्पष्ट है). अरबी में एक निश्चित 'टी' मूक और ज (नीचे तालिका 3, देखें) कि शब्द में अपनी स्थिति पर निर्भर करता है के रूप में स्पष्ट हो जाता है. उदाहरण के लिए, Medinatun में 'tun' ज की जगह है जब सुनाया (टी और एन दोनों गिरा रहे हैं). इसके अलावा, अरबी में समानांतर होने के कई संस्कृत शब्द (ऊपर तालिका 2, देखें) पीछे की ओर लिखा जाता है. इस प्रकार एक शब्द Kuntap और Bakkah (प्रत्येक युक्त पत्र कश्मीर, एन, टी, पी) के बीच समानता देख सकते हैं. डा. विद्यार्थी आगे वास्तव में Kuntap Ka'bah और मक्का (मक्का) को संदर्भित करता है कि भविष्यवाणी के संदर्भ से दर्शाता है. दिलचस्प है, शब्दों Bakkah और Ka'bah ही जड़ शब्दों का उपयोग करें.
तालिका 3

के रूप में घोषित
के रूप में अरबी में लिखा हुआ
अर्थ या उपयोग
Medinah
Medinatun
शहर
Bayt
Baytun
घर
Bakkah
Bakkatu, Bakkatun
उचित नाम, शहर
मक्का
Makkatu
उचित नाम, शहर
जेद्दा
Jeddatu
उचित नाम, शहर
मुहम्मद
Muhammdun
उचित नाम
खदिजाह
Khadijatu
उचित नाम, महिला (समाप्त 'एन' महिला के नाम में प्रकट नहीं होता है)
Kuntap Sakt का तीसरा मंत्र (पद 3) है:

                                         
द्वारा इसका अनुवाद  पंडित राजा राम  नीचे दी गई है:
वह Mamah ऋषि एक सौ सोने के सिक्के, दस chaplets, तीन सौ steeds और दिया दस हजार गायों . "
शब्द Mamah की जड़ है  महिंद्रा  जो  अत्यधिक, सम्मान, आदर, बढ़ाना और पदोन्नत करने के लिए सम्मान का मतलब है. शब्द "मोहम्मद" अरबी में "एक प्रशंसा का अर्थ है". संस्कृत में, कई मुस्लिम नाम एक मामूली बदलाव के साथ किया जाता है.उदाहरण के लिए, ' महमूद संक्षेप में भारत के कुछ हिस्सों पर शासन किया, जो 'Ghaznavi,' के रूप में जाना जाता है Mamud'Gajnavi. इसलिए कविता का पूरा अर्थ माना जाता है, जब Mamah. मोहम्मद का पर्याय बन गया है  

हिंदू धर्म में, शब्द ऋषि रहस्यमय ज्ञान या पैगंबर के एक शिक्षक का मतलब है , और परमात्मा कोई है जो शामिल हो सकते हैं. यह इस शब्द के प्रारंभिक अब्राहम और ब्रह्मा के मामले को इसी तरह 'मैं' शब्द के अंत में ले जाया गया पत्र, और 'घ' Mamah के मामले में के रूप में गिरा (मोहम्मद, के साथ पैगंबर इदरिस से प्राप्त किया गया प्रतीत होता है कि जो जड़ पत्र ज, मीटर, और घ) से ली गई है.

सौ सोने के सिक्के  पैगंबर मुहम्मद के शुरुआती साथियों को देखें असहनीय उत्पीड़न से बचने के लिए हबश लिए चले अस्सी, जिनमें से. Shatpath ब्राह्मण, यजुर्वेद का पता चला टिप्पणी में, सोने लाक्षणिक एक आदमी की उच्च आध्यात्मिक शक्ति दर्शाने के लिए किया जाता है .

दस chaplets  पैगंबर द्वारा स्वर्ग की अच्छी खबर दिए गए थे, जो पैगंबर मुहम्मद के दस उत्कृष्ट साथियों को देखें. वे के रूप में मुसलमानों के लिए जाना जाता है ' Ashra-i-Mubbashshara . '  उनके नाम हैं  - अबू बक्र (आर ए), 'उमर', उथमान, अली, ताल्हा, जुबैर, 'अब्दुर रहमान इब्न' Auf, S'ad बिन अबी Waqqas ., S'ad बिन 'हमदानी और अबू' Ubeidah (मई अल्लाह उनके साथ अच्छी तरह से प्रसन्न हो) वे वेदों के रूप में की बात करते हैं जिनके बारे में प्रतिष्ठित व्यक्तित्व हैं  डैश ashrijah  - '. स्वर्ग से दस गुलदस्ते'

तीन सौ अच्छा steeds  (अरब नस्ल के घोड़े) पर लड़े जो पैगंबर मुहम्मद के उन साथियों को भी संदर्भित करता है ' बद्र . ' (उनका वास्तविक संख्या 313 थी, लेकिन, कई भविष्यवाणियों में नंबर आमतौर पर गोल कर रहे हैं). संस्कृत शब्द  Arvah एक तेज अरब घोड़े का मतलब है  विशेष रूप से asuras (गैर आर्यों) द्वारा इस्तेमाल किया.

दस हजार गायों  वह जब पैगंबर के साथ जो दस हजार साथी को देखें  मक्का पर विजय प्राप्त की . संस्कृत शब्द ' जाओ 'GAW युद्ध में जाने के लिए अर्थ से ली गई है, और यह एक बैल और एक गाय दोनों के लिए प्रयोग किया जाता है. वेदों में वर्णित के रूप में एक गाय या बैल युद्ध और शांति और सौहार्द के प्रतीक के रूप में दोनों का प्रतिनिधित्व करता है. हम पैगंबर मुहम्मद के साथियों में इन गुणों दोनों हैं. वे धार्मिक और दयालु एक गाय की तरह पुण्य पुरुषों, थे, और वे शांति और न्याय की स्थापना में भयंकर और मजबूत थे.

कुरान 48:29 :
. "मोहम्मद अल्लाह के दूत है  और उसके साथ उन काफिरों और आपस में दयालु के खिलाफ कड़ी मेहनत कर रहे हैं. तू (हे मुहम्मद) उन्हें झुकने और (पूजा में) गिराया गिरने, अल्लाह से इनाम की मांग और (उनकी) स्वीकृति seest.  उनमें से निशान साष्टांग प्रणाम के निशान से उनके माथे पर है. इस तरह इसकी शूटिंग आगे sendeth और वह उन्हें (की दृष्टि) के साथ काफिरों क्रुद्ध हो सकता है कि Sowers खुश कर, अपने डंठल पर यह और riseth फर्म strengtheneth कि टोरा और जैसा बोया मकई की तरह इंजील में उनकी समानता में उनकी समानता है. अल्लाह के रूप में अच्छा काम करता है, क्षमा और अपार इनाम विश्वास और उनमें से ऐसे इधार, वादा किया हाथ. "

कुरान 5:54
"हे तु जो विश्वास करता हूँ! आप की whoso अपने धर्म, (उसकी जगह में है कि पता है) से एक पाखण्डी becometh  अल्लाह अल्लाह के रास्ते में प्रयास और का नहीं दोष डर से काफिरों की ओर कठोर विश्वासियों की ओर विनम्र वह loveth किसे और उसे प्यार करता हूँ जो लोगों को लाना होगा किसी भी blamer.  इस तरह वह वह होगा जिसे पर्यत giveth जो अल्लाह की कृपा है.अल्लाह सभी को जानने का, गले लगाते है. "

एक  हदीस  पैगंबर मुहम्मद की इस भविष्यवाणी को और भी अधिक स्पष्ट कर देगा. यह में सुनाई है  Sahih अल बुखारी, वॉल्यूम.9, संख्या 159  और Saheeh मुस्लिम में एक अतिरिक्त deatil: sharh एक-Nawawee, वॉल्यूम. 8. वह मदीना के लिए उनके प्रवास से पहले मक्का, यानी, में किया गया था जबकि इस हदीस पैगंबर के सपने को संदर्भित करता है:
अबू मूसा पैगंबर (PBUH) ने कहा है कि संबंधित है, "मुझे लगता है कि मैं मक्का से खजूर के पेड़ थे जहां एक देश की ओर पलायन कर रहा था कि एक सपने में देखा था. मैं यह अल यमामाह या हाजर हो सकता है कि सोचा था, लेकिन यह Yathrib (मदीना) निकला.और मैंने देखा  गायों  वहाँ (के रूप में Sahih मुस्लिम में उद्धृत, बलि किया जा रहा है) - और अल्लाह बेहतर है के साथ क्या है.आखिरकार,  गायों Uhud के दिन (लड़ाई की) पर विश्वासियों (मारे गए) का प्रतीक साबित हुई , और (मैं सपने में देखा है) अच्छा अल्लाह के बाद हम पर दिया, जो अच्छा और सच का इनाम था बद्र की लड़ाई. "'
इस हदीस सपने में गायों पैगंबर के साथियों का प्रतिनिधित्व किया है कि पता चलता है. वैदिक मंत्र में दस हजार गायों इस प्रकार पैगंबर मुहम्मद के दस हजार पुण्य साथियों को देखें.

Kuntap Sukt (अथर्ववेद) के 13 के माध्यम से मंत्र (छंद) 1 के अंग्रेजी अनुवाद पंडित राजा राम और अन्य हिंदू अनुवादकों के काम से लिया गया है, और नीचे दी गई है. [] में पाठ पाठक के लिए छंद के संदर्भ विस्तृत या समझाने के लिए कहा है.
1. इस हे लोगों को सुनो! एक सराहनीय प्रशंसा की जाएगी.  हे Kaurama हम Rushamas ६०,०९० के बीच मिला है.  . [मक्का में पैगंबर की विजयी प्रविष्टि के समय में मक्का की आबादी] 
2.  बीस ऊंटों उसे भी अपनी पत्नियों के साथ जा रहा है, उसकी गाड़ी खींचना. से बचने के नीचे है कि गाड़ी या रथ धनुष के शीर्ष  स्वर्ग छू . 3. उन्होंने Mamah ऋषि एक सौ सोने के सिक्के, दस chaplets, तीन सौ steeds और दस हजार गायों दिया.
 [100 जल्दी साथियों, उनमें से 80 हबश के लिए चले गए, पैगंबर द्वारा स्वर्ग की अच्छी खबर दिए गए थे जो दस चुनाव साथी, 313 साथियों और मूर्तियों] के Ka'bah के मक्का और सफाई की विजयी प्रविष्टि में पैगंबर के साथ जो 10,000 साथी;. बद्र की लड़ाई की 
4. महिमा जो सत्य, हे प्रसार  
[अहमद] , एक पक्षी एक परिपक्व फलदार पेड़ पर गाती है, उसी तरह सत्य का प्रसार.  तेजी तेरे होंठ और जीभ चाल  कैंची की एक जोड़ी की तेज ब्लेड की तरह.  वह प्राप्त जब [पैगंबर के राज्य महादूत जिब्रिल (गेब्रियल)] के माध्यम से रहस्योद्घाटन. 
5. उनकी प्रार्थना के साथ प्रार्थना कर रही हैं. पर शक्तिशाली बैल की तरह जल्दी  अपने बच्चों को घर पर हैं ही, और घर पर वे गायों के लिए इंतजार करते हैं. 
 [गायों पैगंबर के साथियों को दर्शाता है. नियत समय पर पाँच दैनिक प्रार्थना के लिए पैगंबर के साथियों सख्त पालन. बद्र, Uhud की लड़ाई को संदर्भित करता है, और अहज़ाब (खाई या मित्र राष्ट्रों)]. 
6. जो (भगवान) भजन हे तुम, तेज बुद्धि पकड़ गायों और अच्छी बातें कमाता है, जो. एक आर्चर सही बिंदु पर उसकी शाफ्ट स्थानों पर बस के रूप में., Divines के बीच इस प्रसार  
[कुरान का ज्ञान]. 
7. उच्च प्रशंसा गाओ  दुनिया का राजा या पुरुषों के बीच एक देवता और सबसे अच्छा है जो ब्रह्मांड के प्रकाश की.  उन्होंने कहा कि सभी लोगों के लिए एक गाइड है और हर किसी को आश्रय देता है .  
[पैगंबर मुहम्मद के गुण]. 
8. सभी को आश्रय देता है, वह दुनिया को शांति दे दी है कि वह सिंहासन घुड़सवार के रूप में जल्द ही के रूप में. कुरु भूमि में पुरुष घर के निर्माण के समय में अपने शांति बनाने की बात कर रहे हैं. 
 [कुरु हिब्रू और कोरे में एक घर की रक्षा करता है जो एक एक घर का मतलब है. यह पूजा के पहले घर, Ka'bah को दर्शाता है. इस अर्थ में, कुरु भूमि Koreish की भूमि का मतलब है. इस मंत्र के पुनर्निर्माण के लिए संदर्भित करता  Ka'bah  मुहम्मद के प्रवर्तन से पहले पांच साल और Koreish (Quraish) के प्रत्येक जनजाति एकमात्र सम्मान मुद्दे पर अपनी जगह सही और विवादित पर काला पत्थर डाल करना चाहते थे जब शांति बनाने में अपनी भूमिका खतरों में से एक दूसरे से लड़ने के लिए. ब्लैक स्टोन एक खगोलीय सामग्री है और Ka'bah] के मूल निर्माण सामग्री के केवल शेष हिस्सा है. 
9.  राजा के दायरे में  शांति और सभी को संरक्षण देता है जो , एक पत्नी अपने पति पूछता है वह होना चाहिए कि क्या उसे दही या किसी अन्य शराब. पहले सेट 
 . [पैगंबर के संरक्षण और आज्ञाओं के कारण, महिलाओं के किसी भी अनुरक्षण या डर के बिना स्वतंत्र रूप से लंबी दूरी की यात्रा कर सकता है] 
10.  परिपक्व जौ स्प्रिंग्स ऊपर आकाश की ओर फांक और बढ़ जाता है. लोग सब. को संरक्षण देता है जो राजा के शासनकाल में समृद्ध  
[महिमा की ऊंचाई को गिरावट का गहराई से लोगों उदय] . 
11.  इंद्र अपने भजन के गायक जाग उठा और  हर दिशा में लोगों को जाने के लिए उस से पूछा . उन्होंने इंद्र, पराक्रमी और सभी पवित्र पुरुषों के अपने प्रयास और परमेश्वर ने उस पर उनका पुरस्कार प्रदान करेंगे की सराहना करेंगे महिमा करने के लिए कहा गया था.
 [पैगंबर इस्लाम के लिए उन्हें आमंत्रित हर दिशा में कई राजाओं और शासकों के लिए पत्र भेजा]. 
12.  गायों, घोड़ों और पुरुषों गुणा और यहाँ वृद्धि, क्योंकि  यहाँ भरपूर और ठाठ से उदार है जो नियमों  दान और त्याग में हजारों देता है. 
 . [अंतिम पैगंबर के गुण] 
13.  हे इंद्र,  इन गायों को सुरक्षित हो जाने, और न उनके गुरु चलो नुकसान पहुंचाया. किया  और नहीं एक दुश्मन, हे इंद्र, या एक डाकू उन पर प्रबल करते हैं.  
[इंद्र भगवान और पैगंबर की पुण्य अनुयायियों के लिए गायों को संदर्भित करता है].

अथर्ववेद में अधिक भविष्यवाणी
अथर्ववेद एक्स, 2, 28:  [Ka'bah पर]


यह उच्च बनाया गया है या नहीं, इसकी दीवारों एक सीधी रेखा में हैं या नहीं, लेकिन भगवान के हर कोने में देखा जाता है. भगवान वहाँ याद किया जाता है क्योंकि भगवान की सभा है जो जानता है वह यह जानता है.
Ka'bah बिल्कुल घनीय नहीं है और अपने पक्ष में एक ही लंबाई की नहीं हैं. Ka'abah केंद्र में है जो की पवित्र अभयारण्य (हराम) साल भर खुला दिन और रात रहता है और यह हमेशा अल्लाह (ईश्वर) के लिए प्रार्थना कर लोगों से भरा है. मुसलमानों को हरम में प्रार्थना बनाने वृत्त (पवित्र हाउस) के दौरान यह की ओर का सामना और चक्र ग्रह पृथ्वी भर में इस तरह से बाहर फैली हुई है.

अथर्ववेद एक्स, 2, 31: [पवित्र अभयारण्य (सभा) और Ka'bah पर]


स्वर्गदूतों के इस निवास आठ सर्किट और नौ द्वार हैं. यह अजेय है, वहाँ अनन्त जीवन में है और यह दिव्य प्रकाश के साथ चमकीला है.
जो की पवित्र अभयारण्य (हराम)  Ka'bah  केंद्र में है साल भर खुला दिन और रात रहता है और यह हमेशा लोगों को प्रार्थना और अल्लाह (ईश्वर) को supplicating से भर जाता है. यह अजेय बनी हुई है. Abraha अल आश्रम, यमन की Abbysinian सूबेदार, एक मजबूत सेना और हाथियों की भीड़ के साथ 570 ई. में इसे ध्वस्त करने की कोशिश की, लेकिन शहर (पवित्र एरिया) में प्रवेश करने से रोका गया था. मक्का के लोगों Ka'bah की रक्षा न करने का फैसला किया था, शहर से पलायन कर गए और Ka'bah अनदेखी आसपास के पहाड़ों में शरण ली. अल्लाह के आदेश से, 'Abaabeel' (उड़ान जीव, पक्षियों) Abraha की सेना पर पथराव और मवेशियों द्वारा निगल हरी फसलों की तरह उन्हें छोड़कर, यह नाश कर दिया. इस घटना कुरान की Surah (अध्याय) 105 में वर्णित है. वर्ष 570 सीई लोकप्रिय ', हाथी के वर्ष' के रूप में अरबों द्वारा जाना जाता है और पैगंबर मुहम्मद कि साल में पैदा हुआ था.
डा. विद्यार्थी निम्नलिखित तथ्यों बताते हैं. भगवान का घर है  नौ द्वार  BAAB ए इब्राहिम (अब्राहम), BAAB अल Wedaa, BAAB के रूप में सफा, BAAB ए अली, BAAB ए अब्बास, BAAB-संयुक्त राष्ट्र नबी, BAAB के रूप में - -सलाम, BAAB-AZ-Ziyarat, और BAAB ए हरम. इसके अलावा,  आठ सर्किट  आसपास के पहाड़ों के बीच क्षेत्रों enclosing प्राकृतिक लाइनें हैं, जो कर रहे हैं के नाम: जबाल ए खलीज, जबाल ए Qaiqaon, जबाल ए हिन्दी, जबाल ए लाला, जबाल ए -Keda, जबाल ए अबू Hadidah, जबाल ए अबी Qabees, और जबाल ए उमर.
अथर्ववेद एक्स, 2, 33:  [पवित्र अभयारण्य और Ka'bah पर अब्राहम और अधिक पर]


ब्रह्मा (अब्राहम) स्वर्गीय प्रकाश से प्रकाशित और देवी के आशीर्वाद के साथ कवर किया जाता है जो इस निवास में रहने लगा. यह लोगों के लिए (आध्यात्मिक) जीवन देता है और अजेय है कि जगह है.
Ka'bah भविष्यद्वक्ताओं इब्राहीम और इस्माइल ने बनवाया था. पूर्ववर्ती कविता में विस्तार से बताया के रूप में यह अजेय बनी हुई है.बाइबिल में पवित्र कुरान की और पुराने नियम से कई छंद इस पवित्र घर में दिव्य आशीर्वाद वर्णन.

समा वेद में भविष्यवाणी
समा वेद पैगंबर मोहम्मद के आगमन के कई भविष्यवाणी होता है. इधर, उनमें से एक प्रस्तुत किया है. यह में पाया जाता है  6,8: समा वेद, द्वितीय :



"अहमद ने अपने प्रभु से धार्मिक कानून (शरीयत) का अधिग्रहण कर लिया. यह धार्मिक कानून के ज्ञान से भरा है. मैं बस के रूप में सूरज से उसके पास से प्रकाश प्राप्त करते हैं."

पैगंबर मुहम्मद के अन्य नाम अहमद (दोनों रूट पत्र, ज मी और घ से हैं) किया गया था, दोनों शब्दों के उत्तरार्द्ध इसे करने के लिए एक उच्च डिग्री पर जोर देती है "के अलावा एक प्रशंसा" अर्थ नहीं है. कि पवित्र कुरान राज्यों  पैगंबर 'ईसा (यीशु, PBUH)  के रूप में आखिरी पैगंबर के नाम का उल्लेख  अहमद .

ऋग्वेद में भविष्यवाणी
ऋग्वेद वी, 27, 1:
                           

वैगन-स्वामी, सच्चा और सच्चाई को प्यार, अत्यंत बुद्धिमान, शक्तिशाली और उदार, Mamah [मोहम्मद] अपने शब्दों के साथ मेरे इष्ट है. के पुत्र अखिल शक्तिशाली, सभी अच्छे गुण रखने, दुनिया के लिए दया दस हजार [साथी] साथ प्रसिद्ध हो गया है.
यह में पैगंबर के साथ जो दस हजार साथी को संदर्भित करता  मक्का की विजयी प्रविष्टि  मूर्तियों और अन्य profanities के Ka'bah की और सफाई.


हिन्दू शास्त्रों में अधिक भविष्यवाणी
वेदों पैगंबर मुहम्मद के बारे में कई भविष्यवाणी होते हैं. दूसरों को अपने जीवन की घटनाओं, Ka'bah, मक्का, Medinah, अरब, और शब्दावली का उपयोग कर अन्य घटनाओं पर मंत्र (छंद) दूर की व्याख्या करने की कोशिश की है, जबकि वेदों के कुछ यूरोपीय और हिंदू अनुवादकों, पैगंबर की चर्चा करते हुए नाम हटा दिया है ऐसे शुद्धि अनुष्ठान, और भूमि और भारत में नदियों के रूप में हिंदुओं की.भविष्यवाणी युक्त कुछ मंत्रों व्याख्यात्मक वाक्यांशों के साथ आपस में मिश्रित कर रहे हैं, और यह बाद में इन भविष्यवाणी का एक हिस्सा बन गया है, जो भविष्यवाणी, पर टिप्पणियों और व्याख्यात्मक नोट थे कि हो सकता है.
कई भविष्यवाणियों में पाए जाते हैं  अथर्ववेद:  (1) एक्स एक्स: 21, मंत्र 6, 7, और 9, (2) एक्स एक्स: 137, मंत्रों के माध्यम से 9 7, और (3) एक्स: 2, मंत्र 26, 27, 29, 30, और 32. इसी प्रकार, में  ऋग्वेद , अतिरिक्त भविष्यवाणियों में पाए जाते हैं: (1) सातवीं: 96, मंत्र 13 16 के माध्यम से, और (2) मैं: 53, मंत्र 6 और 9. अंत में, एक भविष्यवाणी में पाया जाता है  समा वेद  10, मंत्र 1: तृतीय. ये कई भविष्यवाणियों का एक नमूना है. गंभीर पाठक के विद्वानों के काम करने के लिए उल्लेख कर सकते हैं  डॉ.विद्यार्थी मुख्यालय, "विश्व शास्त्रों में मोहम्मद," 1990 हकदार . इस किताब मंत्रों में इस्तेमाल हिंदू शब्दावली और वेदों और अन्य हिन्दू ग्रंथों के भीतर से अर्थ और कुछ शब्दों और वाक्यांशों का उपयोग बताते हैं.
धर्म में कोई बाध्यता
कुरान 2:256 
धर्म में कोई बाध्यता नहीं है.
सही दिशा त्रुटि से अब अलग है.

और वह जो rejecteth झूठे और देवताओं अल्लाह में विश्वास कभी नहीं टूटेगा जो एक फर्म दस्ता समझा हाथ.
अल्लाह श्रोता, Knower है.
अल्लाह अल्लाह एक सही भगवान, निर्माता और एक साथी या सहयोगी नहीं है जो ब्रह्मांड के निर्वाहक के उचित नाम है, और वह पैदा नहीं किया और न ही वह begotten था. अल्लाह शब्द भगवान (; इब्रानी में 'Allaha', यीशु की मातृभाषा, PBUH हिब्रू में Eloh-आईएम) के लिए अरब ईसाइयों और यहूदियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. शब्द  अल्लाह  . एक बहुवचन या लिंग नहीं है PBUH : शांति उस पर हो. यह अभिव्यक्ति सभी के लिए प्रयोग किया जाता है  अल्लाह की भविष्यद्वक्ताओं . अरबी शब्द से व्युत्पन्न Abreviations हैं (एस) और (के रूप में). आर ए:  Radiallahu Anhu (मई अल्लाह उसके साथ खुश हो).


हिंदू धर्मग्रंथों
भगवान भारत के लोगों के लिए भविष्यद्वक्ताओं (PBUT) भेजा कि इसमें कोई शक नहीं है. पवित्र कुरान में किसी भी भारतीय पैगंबर या शास्त्र का कोई जिक्र नहीं है. लेकिन वह Tawhid (भगवान की एकता) की खुशबू के साथ भारत लादेन से wafting हवा का आनंद ले रहा था यह कहते हुए बुखारी रिकॉर्ड पैगंबर मुहम्मद (PBUH). हिंदुओं और उनके महाकाव्यों के चार वेदों (शास्त्र) 5000-10,000 साल पुराना बताया जाता है. वे एक महान अद्वैतवादी विचारों का सौदा है, और जाहिर है, ज मुहम्मद (PBUH) पर भविष्यवाणी होते हैं.
(1) अथर्ववेद
अथर्ववेद के Kuntapa Sukt नामक अध्याय गूढ़, अर्थ और अपने विषय में बहुत अस्पष्ट होने के लिए कहा है. पैगंबर के इतिहास के साथ देखा लेकिन अगर यह आसानी से समझ में आता है  . संस्कृत भाषा से अनुवाद कर के रूप में एक कविता पढ़ता है, हे लोगों सुनो! Narashans प्रशंसा की जाएगी. हे Kaurama! हम अपने दुश्मनों से 60,090 लोगों को मिला है.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
शब्द Narashans और वाक्य 'एक प्रशंसा की जाएगी प्रशंसा' अजीब है 'एक धन्य' का अर्थ है. यहाँ Narashans अरबी में एक उचित संज्ञा, मुहम्मद है! Kaurama पैगंबर कि प्रवासी मुहाजिर का मतलब  था. यह भी शांति की स्प्रेडर का अर्थ है - अरबी भाषा में शांति सलाम या इस्लाम की जा रही है! 60,000 + अंत में इस्लाम को गले लगा लिया है जो मक्का की आबादी थी.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
हे गायक (या Praiser); अगली कविता की पहली पंक्ति के रूप में अनुवाद किया है! फलों से भरा एक पेड़ पर एक पक्षी की तरह का आनंद लें.
अरबी में Praiser अहमद, पैगंबर का दूसरा नाम है  . कविता में फल असर में सक्षम, शाखाओं आकाश तक पहुँचने के साथ मजबूती से जड़ें एक पेड़ (पृथ्वी में) के रूप में Kalima Tayyiba ("कोई भगवान नहीं है लेकिन अल्लाह है") का वर्णन छंद 14:24,25 साथ खूबसूरती से तुलना सभी मौसमों (यानी दुनिया और इसके बाद).http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
इसका मतलब है कि Mamaha नाम के एक महान ऋषि के बारे में वेद वार्ता, फिर से, सम्मानित या प्रसिद्ध मुहम्मद. वेद एक रहस्यमय संख्या के सेट ऋषि के अधिकारी चाहते हैं कि वस्तुओं के साथ जुड़े रहे हैं का उल्लेख है. वे बस समझ से बाहर हैं. ये हैं, 100 सोने के सिक्के 10 माला, 300 घोड़ों और 10,000 गायों. पैगंबर द्वारा नामित किया गया है जो 10 साथियों, वे बहुत अच्छी तरह से हबश को Mekkan प्रवासियों के पहले बैच के लिए क्रमश: लगभग संदर्भ हो सकता  बद्र की लड़ाई की 313 साथियों और मक्का पर आक्रमण पर 10,000 साथियों, स्वर्ग के लिए सुनिश्चित नवागंतुकों के रूप में.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
(2) भविष्य पुराण
यह भविष्यवाणी की एक संस्कृत का काम है. शीर्षक 'भविष्य की किताब' का अर्थ है. हिंदू धर्म भारत में आधारित है के बाद से यह किया गया था, और अभी भी अपने संतों भारत में ही पैदा हो जाएगा कि प्रदान के लिए लिया है. इस धारणा के विपरीत पुस्तक एक महान गुरु एक विदेशी देश में दिखाई देते हैं (mlechcha आचार्य) और एक रेतीले क्षेत्र (marusthal) में रहते हैं कि कहते हैं. उसका नाम Mahaaamad जाएगा. 18 दोहे की एक छोटी सी अवधि के भीतर Mahaamad पांच बार उल्लेख किया है.
एक दोहा Mahaamad के अनुयायियों की मुख्य पहचान अंक enumerates, वे खतना हो जाएगा (भारत में अज्ञात); कम उनके सिर के बाल काटना (एक रोटी में माँसपेशियाँ लंबे काटा हुआ बाल की भारतीय प्रथा के खिलाफ के रूप में), दाढ़ी शीर्ष आवाज पर बाहर कॉल रखना (प्रार्थना के लिए - Azan) और (यानी के रूप में अच्छी तरह से मांस के रूप में शाकाहारी खाना) मांसभक्षी हो जाएगा. हिंदू धार्मिक आकाओं के वर्ग) सख्त शाकाहारी हैं. वे Musalay रूप में जाना जाएगा! ये विवरण पूरी तरह से Mahaamad और मुहम्मद के बीच मामलों में संयोग से किसी भी संदेह को दूर करेगा  !http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
Mahaamad भोज, धार के शासक दिखाई देते हैं, और वह ईश्वर यानी भगवान की आज्ञा से, मांस भक्षण के धर्म की स्थापना होगी कि कहूँगा कि भविष्य पुराण में एक रोचक जानकारी है. लंबे समय के बाद, भोज दो भागों में विभाजित पूर्णिमा को देखकर घबरा गया कि एक परंपरा है. विद्वान पुरुषों पवित्र पुस्तकों से सलाह ली और यह पश्चिम के लिए एक देश में पैदा होने के लिए यूनिवर्सल मास्टर के लक्षणों में से एक था कि उसे बताया. भोज पैगंबर के लिए अपने मंत्री भेजा  राजा अब्दुल्ला के नाम पर रखा गया है जो अरब में.अब्दुल्ला के मकबरे धार पर अभी भी वहाँ है. (Fig.1 में देखें)http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
(3) महाभारत
इस बुराई के खिलाफ अच्छाई की संघर्ष और जीत का वर्णन एक हिंदू महाकाव्य है. यह भी भविष्य पुराण लेखक जो ऋषि व्यास द्वारा लिखा गया था. महाभारत काली (अब हम रहते हैं) युग कहा जाता है पिछले कल्प में एक महान ऋषि नाम Mahaamad के साथ दिखाई देंगे कि कहते हैं. उन्होंने कहा कि भगवान की एकता के बारे में प्रचार करेंगे. वह अपने ही लोक द्वारा अपने जन्म स्थान से दूर संचालित किया जाएगा. उसके द्वारा विश्व शांति मिल जाएगा. (इस्लाम शांति का मतलब है).
महाभारत आगे कहा कि बादल ने उसे छाया प्रदान करेगा. यह Buhaira, सीरिया के ईसाई पादरी अपने लड़कपन में मुहम्मद ई के साथ इस पर हस्ताक्षर मनाया और सदियों के लिए प्रत्याशित आखिरी पैगंबर के रूप में उसे पहचान की है कि इतिहास में दर्ज की गई है.
भाग 2
पैगंबर मुहम्मद  वह दुनिया [अल कुरान 46:9] के लिए भगवान का केवल मैसेंजर नहीं था कि सूचित करने के लिए भगवान ने किया.विद्वान संबंधित लोगों की भाषा [ए कुरान 14:04] में प्रचार किया, जो दुनिया के लिए भेजा कुछ 124,000 पैगंबर वहाँ गया था कि कहने. सच्चा धर्म वे प्रचार और उनके शास्त्रों समय बीतने (अल कुरान के अपवाद के साथ) के साथ भ्रष्ट हो गया. हालांकि, अंतिम और सबसे बड़ी पैगंबर मुहम्मद पर संदेश  सभी प्रमुख विश्व धर्मों के धर्मग्रंथों में आज तक बनाए रखा है.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.pnghttp://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
इन धर्मों के अनुयायियों (मुसलमानों) कि मैसेन्जर पता चल गया है कि इसलिए हम यहां इन पुस्तकों से कुछ रोचक जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं  उनके लिए अजनबी नहीं है.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
कल्कि पुराण
यह हिंदुओं के आने के दसवें अवतार, पिछले के आगमन का वर्णन करने का एक पवित्र पुस्तक है. एक अवतार भगवान का अवतार है, जो धर्म में गिरावट आती है और बुराई abounds जब भी पृथ्वी पर प्रकट होता है, और इस स्थिति को सही करता है माना जाता है.उन्होंने कहा कि उच्च चरित्र और चमत्कारी शक्तियों लेकिन पूर्वनियति और नैतिकता के अधीन की है. शब्द 'भगवान के मानव प्रतिनिधि' भगवान का अवतार 'के लिए प्रतिस्थापित किया गया है, तो इस विवरण पैगंबर की इस्लामी अवधारणा फिट होगा  . संकेत और अंतिम पैगंबर मुहम्मद के लिए बाहर अंतिम अवतार कल्कि बिंदु की घटनाओं  . वे मुहम्मद के उन फिट  बड़े करीने से और पूरी तरह से. वे इस प्रकार हैं;http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.pnghttp://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.pnghttp://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
* कल्कि पर आखिरी में दिखाई देगा युग काली और पूरी दुनिया के लिए मार्गदर्शन किया जाएगा.
* वह इस महीने के 12 वें दिन पर पैदा हो जाएगा. पैगंबर  के रूप में Rabiyyul अव्वल के 12 वें) को हुआ.http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
* उसके माता पिता हो जाएगा: विष्णु भगत और Soomati अर्थ नौकर भगवान की (Cherisher) और शांति. (मैसेंजर के  पिता का नाम अब्दुल्लाह था, भगवान के सेवक और मां 'शांति' का विचार भी शामिल है जो अमीना शरण देने वाला था.)http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
* वह एक सौंदर्य बराबर उत्कृष्टता के साथ किया जाएगा. उसका शरीर सुगन्धित हो जाएगा.
* वह एक पहाड़ पर ज्ञान मिलेगा. (मैसेंजर  Mt.Hira पर तर्कसंगत दृष्टिकोण प्रदान किया गया)http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
* उन्होंने कहा कि बिजली की तुलना में तेजी से हो जाएगा, जो परमेश्वर की ओर से एक घोड़ा प्राप्त होगा. वह पृथ्वी और सात आकाश के चारों ओर जाना होगा यह राइडिंग. (Mi'raj पैगंबर के दौरान  Buraq अर्थ बिजली मिल गया है और पूरे ब्रह्मांड का दौरा किया था.)http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
कल्कि चाँद विभाजित होगा. भोज की तरह, Cheraman (दॅ) पेरूमल केरल के भारतीय राज्य के शासक, पैगंबर द्वारा प्रदर्शन चांद के बंटवारे को देखा  . तथ्यों को जुटाने के बाद वह अरब के लिए रवाना हुए और पैगंबर पर मुस्लिम बन  हाथ. उनका मकबरा ओमान में Salala के शहर के पास हैhttp://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.pnghttp://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
आधारित या कार्रवाई - - आधारित वाले शब्द 'कल्कि एक बुनियादी शब्द, एक अर्थ के बिना एक संज्ञा के रूप में विशेषता के खिलाफ माना जाता है. पूर्ववर्ती हिन्दू किताबें या तो अंतिम पैगंबर के लिए संस्कृत में विशेषता आधारित नाम दे  या भी आधारित विशेषता है जो अरबी नाम,. लेखक 'कल्कि' अरबी 'Khalqi' अर्थ निर्माण (ठोस संज्ञा) के संस्कृत लिप्यंतरण है कि सोचता है. वह जा रहा है के रूप में मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है;http://dc99.4shared.com/img/5QsLn47c/preview_html_693d4d18.png
(1) रचनाओं में अव्वल उल Khalki पहले
(2) खैर इल Khalki कृतियों की सर्वश्रेष्ठ
(3) Awf अल Khalki अग्रणी बाहर कृतियों की
रचनाओं में से (4) अकरम अल Khalki महानतम

हिन्दू शास्त्रों में पैगंबर मुहम्मद
पद Mahamad Kuntap Sukt में Mamah (अथर्ववेद में) और समा वेद में अहमद, पुराणों में प्रकट होता है ... पुराणों के अठारह संस्करणों के अलावा सचमुच भविष्य की घटनाओं के अर्थ शीर्षक 'भविष्य पुराण' से एक है. हिंदुओं के भगवान के शब्द के रूप में मानते हैं. 3, 3, श्लोक 5: नाम से पैगंबर मुहम्मद युक्त भविष्यवाणी Prati Sarg पर्व III में पाया जाता है.
का अनुवाद वर्सेज 5-27 (पुराणों, Prati Sarg पर्व III का संस्कृत पाठ: 3, 3) डॉ. विद्यार्थी के काम से नीचे प्रस्तुत है.
"एक malechha (एक विदेशी देश से संबंधित और विदेशी भाषा बोल) आध्यात्मिक शिक्षक उसके साथी के साथ दिखाई देंगे. उसका नाम (दिव्य स्वभाव के) इस महादेव अरब देने के बाद 'पंचगव्य' में एक स्नान Mahamad. राजा (भोज) हो जाएगा गंगा जल, (यानी सभी पापों से उसे मिटाने) 'मैं तुमको प्रणाम करते हैं.' ने कहा, उसे उसकी ईमानदारी से भक्ति के तोहफे की पेशकश की और उसे सभी श्रद्धा दिखा 'हे सुनो! मानव जाति का गौरव, अरब में निवासी, ये शैतान को मारने के लिए एक महान शक्ति एकत्र किया है और आप अपने आप को malechha विरोधियों (मूर्ति पूजक, बुतपरस्त) से संरक्षित किया गया है.' 'हे सुनो! सबसे पवित्र भगवान की छवि सबसे बड़ी भगवान, मैं तुम्हें करने के लिए एक गुलाम हूँ, एक तेरा पैरों पर झूठ बोल के रूप में मुझे ले लो.' 

"Malechhas अरबों के प्रसिद्ध भूमि खराब कर दिया है. आर्य धर्म है कि देश में नहीं हो पाया है. [ध्यान दें: जैसे, Abraha अल आश्रम, मक्का हमला करने वाले यमन के Abyssinian वाइसराय] भी इससे पहले कि मैं मारे गए थे जिनमें से एक गुमराह लेनेवाला वहाँ दिखाई दिया है, वह एक शक्तिशाली दुश्मन द्वारा भेजा जा रहा छपी फिर अब है. इन दुश्मनों को सही रास्ता दिखाने के लिए और उन्हें मार्गदर्शन ब्रह्मा की उपाधि सही रास्ते पर Pishachas लाने में व्यस्त है मेरे द्वारा दिया गया है जो अच्छी तरह से जाना जाता है Mahamad (मोहम्मद), देने के लिए. हे राजा! आप कर रहे हैं, यहां तक कि जहां तुम मूर्ख Pishachas के देश में जाने की जरूरत नहीं है, आप अपने दयालुता के माध्यम से शुद्ध हो जाएगा. रात में, एक Pishacha की आड़ में दिव्य स्वभाव, चतुर आदमी की वह राजा भोज से कहा, "हे राजा! आपकी आर्य धर्म सभी धर्मों पर विजय प्राप्त करने के लिए किया है, लेकिन 'Ashwar परमात्मा की आज्ञाओं के अनुसार किया गया है ( भगवान, सुप्रीम आत्मा), मैं मांस खाने वालों के मजबूत पंथ को लागू करेगा. मेरा अनुयायी एक पूंछ के बिना खतना एक आदमी हो सकता है (उसके सिर पर), दाढ़ी रखते हुए एक क्रांति पैदा कर, प्रार्थना के लिए कॉल की घोषणा और खा जाएगा होगा सभी वैध बातें. वह सूअर को छोड़कर जानवरों की सभी प्रकार खाएंगे. वे पवित्र झाड़ियों से शुद्धि की तलाश नहीं होगा, लेकिन युद्ध के माध्यम से शुद्ध हो जाएगा. क्योंकि उनके अधार्मिक राष्ट्रों लड़ के, वे Musalmans (मुसलमानों) के रूप में जाना जाएगा. मैं मांस खाने राष्ट्र का यह धर्म के प्रवर्तक होगी. "
समा वेद पैगंबर मोहम्मद के आगमन के कई भविष्यवाणी होता है. 
यहाँ, उनमें से एक को प्रस्तुत किया है. यह में पाया जाता है 6,8: समा वेद, द्वितीय : "... अहमद अपने प्रभु से धार्मिक कानून (शरीयत) का अधिग्रहण इस धार्मिक कानून के ज्ञान से भरा है मैं बस के रूप में सूरज से उसके पास से प्रकाश प्राप्त"




में गीता हम पढ़ा है कि लोगों को नरक में हमेशा के लिए रह सकते हैं .

हे कृष्ण, लोगों के अनुरक्षक, मैं परिवार की परंपराओं को नष्ट जो लोग नरक में हमेशा ध्यान केन्द्रित करना है कि disciplic उत्तराधिकार से सुना है. 1:43
नरक में विश्वास मौत और हिंदू धर्म में आवश्यक है कि पुनर्जन्म की अंतहीन चक्र के विपरीत है.  इसकी गहराई के लिए यहां अपनी वैज्ञानिक विश्लेषण का उल्लेख कृपया  

हिंदू शास्त्रों में पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर हो)

ए लोग एक वार्नर के बिना वहाँ कभी नहीं था

कुरान 35:24 
वास्तव में हम खुश ख़बर के एक वाहक के रूप में और एक वॉर्नर के रूप में सच में तुमको (मुहम्मद) भेजा है:
और  एक लोग उन्हें (अतीत में) के बीच में रहते थे एक वॉर्नर बिना वहां कभी नहीं गया था .


कुरान 16:36 
हम लिए विश्वासपूर्वक भेजा  प्रेरित हर लोगों के बीच  (कमांड के साथ) " अल्लाह और eshew ईविल परोसें : " 
. लोगों में से कुछ जिसे त्रुटि (स्थापना) अनिवार्य रूप से बन गया है जिस पर अल्लाह निर्देशित और कुछ थे 
के माध्यम से तो यात्रा पृथ्वी और देखना (सत्य) से इनकार किया है, जो उन का अंत क्या था.

इसके अलावा बहुत महत्वपूर्ण लिंक निम्न देखें:
http://neurotherapy-of-christian-brain.blogspot.com/2012/09/the-prophet-in-hindu-scriptures-part-1.html

http://neurotherapy-of-christian-brain.blogspot.com/2012/09/the-prophet-in-hindu-scriptures-part-2.html

एक ने लिखा मुहम्मद (PBUH) की Naat स्तुति का अंग्रेजी अनुवाद सिख "कुंवर महिंद्रा सिंह Baidi"  : 

दीन हम होगा जो भी से सक्षम चरित्र कम से कम है 
हम हैदर ए Karrar कम से कम के राजा के भजन सुनाना 
हम के नाम से बोलते हैं Muhamm विज्ञापन (PBUH) और उनके प्रशंसकों को कम से कम कर रहे हैं, 
जिसका अर्थ है कि हम अहमद ए मुख्तार (केवल अल्लाह पर निर्भर करता है जो मुहम्मद (PBUH)) के हैं जरूरतमंद कम से कम 
हम किसी के साथ प्यार में गिर जाते हैं, तो वहाँ कोई विकल्प नहीं है 
केवल मुस्लिम नहीं है कम से कम (अर्थ सिखों भी मुहम्मद (PBUH) अल्लाह के आखिरी पैगंबर का दावा है) मुहम्मद (PBUH) की पूर्ण स्वामित्व है : ऊपर की रोमन हिंदी में मूल के रूप में पढ़ता हेन को हम kisi दीन से माननीय Qabil ए Kirdar हम साना hein को Khuwan ए शाह ए हैदर ए Karrar वियतनाम Lewa hein मुहम्मद (PBUH) के, पैरा STAAR hein को Yaani मजबूर hein को bahe-अहमद मुख्तार इश्क हो जय किसी से कोई charah नही को सिर्फ़ मुसलमान का मुहम्मद (SallAllahualaihiwasallam) Ijarah प्रति नही तक

No comments :

Post a Comment